मेडिकल की तैयारी करने वाले बच्चो के लिए खुश खबरी




जैसा की हम सब ये जानते है की जो बच्चे विदेश में जाके अपनी मेडिकल की पढाई करना चाहते है उनको सबसे पहले नीट (नेशनल एलिजिबिल्टीकम एन्ट्रन्स टेस्ट) में अच्छे अंक लाकर नीट की परीक्षा को पास करना पड़ता है।


पर हाल ही में करी गयी घोषणा के अनुसार दिल्ली की हाई कोर्ट से यह आदेश आया है की इस साल जो बच्चे नीट में पास नहीं हो पाए है वो भी विदेश में जाके अपनी मेडिकल की पढाई कर सकते है । पर इसके लिए उनको एलिजिबिलिटीसर्टिफिकेट (योग्यता प्रमाण पत्र) चाहिए होगा | ये आदेश सिर्फ इसी साल के लिए लागू है |

कुछ समय पहले कोर्ट ने आदेश जारी किया था की जिन बच्चो ने नीट की परीक्षा के लिए रजिस्टर नहीं किया या परीक्षा नहीं दी वो बच्चे विदेश जाकर पढ़ सकते है ।

कोर्ट द्वारा जारी किये गए इस नए आदेश से बच्चो के लिए सुविधा हो गयी है क्योकि ऐसे बहुत सारे बच्चे होते है जो बहुत समय से नीट के लिए तैयारी कर रहे थे पर किसी कारणवश वो नीट में अच्छे अंक नहीं ला पाए पर इस बार कोर्ट के इस आदेश की वजह से वो विदेश में जाके अपने डॉक्टर बनने के सपने को साकार कर सकेंगे ।

अगर आप भी अपना ये साल बेकार नहीं जाने देना चाहते हो तो इसी साल विदेश में मेडिकल की पढाई शुरू करे और जल्द से जल्द एडमिशन ले |

अगर इस्से संभंधित आपको कोई भी जानकारी चाहिए हो तो नीचे दिए गए नंबर पर कॉल कर सकते है।

SHREET CAREER GUIDANCE SERVICES Pvt. Ltd.
TollFree:18002744466
Mob: +91 81738 72222
www.shreetguidance.com

Comments

Popular posts from this blog

St Petersburg State Medical Academy

One-Time exemption to NEET

Manipal College of Medical Sciences